bahujan samaj party news: bahujan samaj party leader एडवोकेट बलविंदर कुमार ने लगाया बड़ा आरोप कहा aap minister punjab बलकार सिंह के हलके करतारपुर में विपक्ष के खिलाफ किए जा रहे झूठे पर्चे

जालंधर(23/09/2023): बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश महासचिव एडवोकेट बलविंदर कुमार ने आज दिनांक 23 सितंबर 2023 को पंजाब प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि विधानसभा हलका करतारपुर में पुलिस व सिविल प्रशासन की ओर से सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) की विपक्षी राजनीतिक पार्टियों को निशाना बनाने की नीति को पूरी तरह से लागू किया जा रहा है और उन पर झूठे पर्चे दर्ज किए जा रहे हैं। एडवोकेट बलविंदर कुमार ने कहा कि उन्होंने अकाली-बसपा गठबंधन के तहत आप के हलका करतारपुर से मौजूदा विधायक व मंत्री स. बलकार सिंह, जो कि पूर्व डीसीपी रहे हैं, के खिलाफ चुनाव लड़ा था। जिस करतारपुर हलके का मंत्री बलकार सिंह प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, उस हलके में ही उनके समेत बसपा के 13 नेताओं और 150 अज्ञात बसपा वर्करों पर झूठा हाईवे एक्ट का पर्चा (एफआईआर 85/23) दिनांक 23 जुलाई, 2023 को थाना मकसूदां में नशे के मुद्दे पर प्रदर्शन करने पर किया गया।
एडवोकेट बलविंदर कुमार ने कहा कि एसएसपी जालंधर देहाती स. मुखविंदर सिंह भुल्लर की जानकारी में होते हुए भी कि हमने कोई जाम नहीं किया, इसके बावजूद थाना मकसूदां के एसएचओ सिकंदर सिंह ने टारगेट करके साजिशन हम पर झूठा हाईवे एक्ट का पर्चा दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों की ओर से बसपा-अकाली दल के नेताओं व वर्करों को निशाना बनाने की नीति के तहत थाना प्रभारी सिकंदर सिंह ने खुद ही अपने साथी कर्मचारियों के जरिए अड्डा नूरपुर में जालंधर-पठानकोट हाईवे पर ट्रैफिक रोका और जाम का मुद्दा बनाकर हम पर झूठा पर्चा दर्ज कर दिया। थाना प्रभारी सिकंदर सिंह की ओर से हाईवे जाम संबंधी जो फोटो खींचकर मीडिया को भेजी गईं, उन्हें भी ध्यान से देखने पर यह बात स्पष्ट हो जाती है कि हमने कोई जाम नहीं किया।
एडवोकेट बलविंदर कुमार ने कहा कि इस संबंधी डीआईजी जालंधर रेंज श्री स्वपन शर्मा की ओर से जांच होशियारपुर पुलिस को दिनांक 25 जुलाई, 2023 को भेजी गई थी। इस केस की जांच होशियारपुर पुलिस के डीएसपी (एनडीपीएस) स. जगीर सिंह के पास लगी है और इसे दो महीने हो गए हैं, लेकिन उनके द्वारा बार-बार थाना मकसूदां प्रभारी सिकंदर सिंह से केस की मिसल मंगवाने पर भी नहीं भेजी जा रही है।
दूसरी तरफ दिनांक 27 जुलाई, 2023 को आप नेताओं व वर्करों की ओर से दो घंटे विधानसभा हलका फिल्लौर में रोड जाम किया गया, लेकिन एसएसपी जालंधर देहाती स. मुखविंदर सिंह भुल्लर की ओर से उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि जाम के कारण वहां बड़े पैमाने पर लोग परेशान हुए और इसकी वीडियो भी मौजूद हैं।
2. इसी तरह विधानसभा हलका करतारपुर के गांव कल्याणपुर के अकाली-बसपा गठबंधन के समर्थक रहे पूर्व सरपंच इकबाल सिंह पर थाना लांबड़ा में पहले झूठी धारा 307 (एफआईआर 48/23) लगाकर उसे जेल भेजा गया और फिर उसके महीने बाद जमानत होने पर उस पर एक और झूठा 307 का पर्चा डाल दिया गया।
3. इसके अतिरिक्त एक और झूठा पर्चा (एफआईआर नंबर 127/22, धारा-354 असलहा एक्ट) थाना करतारपुर की पुलिस की ओर से गांव मन्नण के बसपा वर्कर राजू व उसके साथियों पर किया गया। यह पर्चा उन पर सिर्फ इसलिए किया गया, क्योंकि राजू ने गांव के ही आप समर्थकों के खिलाफ मारपीट संबंधी एक पर्चा (एफआईआर 126/22) थाना करतारपुर में दर्ज करवाया था। उसे काउंटर करने के लिए उस एफआईआर के तुरंत बाद एक झूठी कहानी तैयार करके आप समर्थकों की ओर से झूठा पर्चा राजू व उसके साथियों पर करवा दिया गया, जिसकी थाना करतारपुर पुलिस ने कोई जांच नहीं की। इस संबंधी इंक्वायरी एसएसपी जालंधर के पास लगवाई थी, जो कि अभी भी पेंडिंग है।
इस संबंधी हम उस समय एसएसपी स्वपनदीप सिंह से भी कई बार मिले और उन्होंने यह पर्चा रद करने का भरोसा दिया था। उनके बाद मौजूदा एसएसपी स. मुखविंदर सिंह भुल्लर से भी कई बार मिले और उनसे यह पर्चा रद करने के लिए कहा और उन्होंने कहा कि वह इसे रद कर देंगे। लेकिन हैरानी तब हुई, जब हमें पता लगा कि जालंधर देहाती पुलिस की ओर से चुपचाप इस केस में पी.ओ. कार्रवाई अदालत में शुरू कर दी गई है और अदालत में गलत तथ्य पेश करके यह कहा गया है कि राजू व उसके साथी पर्चा होने के बाद से ही गांव से फरार हैं। जबकि राजू व उसके साथी बार-बार इंसाफ के लिए पुलिस अधिकारियों से मिलते आ रहे हैं। इस संबंधी अदालत ने 20 अक्टूबर को राजू व उसके साथियों को अपना पक्ष रखने के लिए कहा है, जहां पक्ष रखकर यह सारी स्थिति स्पष्ट की जाएगी।
इसके अतिरिक्त हमारे कई वर्करों के खिलाफ झूठी शिकायतें सत्ताधारी पक्ष के प्रभाव में दी गईं, जो कि हमने बंद करवाईं।
बसपा नेता ने कहा कि वह डीजीपी पंजाब से अपील करते हैं कि वह हलका करतारपुर में जालंधर देहाती पुलिस की ओर से लगातार विपक्ष के खिलाफ किए जा रहे झूठे पर्चों की जांच करवाएं और इन्हें रद करवा कर धक्केशाही को रुकवाएं। इसके अतिरिक्त थाना मकसूदां के प्रभारी सिकंदर सिंह, जिसकी ओर से टारगेट करके साजिशन बसपा नेताओं व वर्करों के खिलाफ झूठा हाईवे एक्ट का पर्चा दर्ज किया गया है, उसे नौकरी से बर्खास्त किया जाए।
इस मौके पर बसपा प्रदेश सचिव इंजी. जसवंत राय, जिला इंचार्ज सुखविंदर बिट्टू व मदन लाल मद्दी, जिला प्रधान जगदीश शेरपुरी, बसपा नेेता देवराज सुमन, शादी लाल, अमरजीत सिंह नंगल, प्रभजिंदर सिंह पत्तड़, ज्ञान चंद करतारपुर, जगदीश दीशा बूटा मंडी, कमलदीप बादशाहपुर आदि भी मौजूद थे

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form